Tuesday 19 December 2017

ईवीएम लोकशाही कि दुश्मन !

   १४ आगष्ट १९४७ कि रात बाबासाहीब डॉ.भीमराव आंबेडकरजीने ब्रिटीश सरकार को भारत के संविधान का संशिप्त रुप में ड्राप्ट सोपकर १५ आगष्ट १९४७ को भारत देश आंग्रेजो कि गुलामी से आझाद कर दिया है ! आगले २ साल ११ माहा १८ दिन के कडी दिन रात मेहनत से बाबासाहीब आंबेडकरजीने  भारत का पुरा संविधान बनाकर २६ जनवरी १९५० को भारत देश को सौपकर भारत देश को पुरी आझादी देकर भारत देश को एक प्रजासत्ताक देश बना दिया है ! पर मनुवादियों द्वारा इस सत्य को दबाया जा रहा है ! दुरदृष्टी वाले बाबासाहीब भारत को आझादी कई साल पहले दिला सकते थे ! पर आझादी का क्रेडिट लेने के चक्कर में कुच्छ बकरी प्रमी विघटनकारी माहात्माओने छडयंत्रो कि तिरछी चाल से देश को गुमराह किया है !
  देश के विघटनकारी लोगो को महात्मा कहने कि भारत देश में पुरानी परंपरा है !
   जनताने जनता द्वारा जनता के लिये चलायेजाने वाली सरकार को लोकशाही शासन कहा जाता है !
  पर माहात्माओ के भक्त अब सरकार में बैठे है ! वह ना जनता कि मानते है ना संविधान कि ना कोर्ट कि बात मानते है ! सब अपनी मन कि बात चालु है ! जनता तो उनती गिनती में ही नही है ! रोज ५६ किसान मर रहे है ! जवान रेकोर्ड स्तरपर मारे जा रहे है ! विद्यार्थी आत्महत्या कर रहे है ! दलितो पर अन्याय ,अत्याचार ,हत्यायें और बलात्कार चरमंपर है ! ओबीसी को कोई किंमत हि नही है! अल्पसंख्याक को पिटपीटकर मारा जा रहा है ! सुरक्शा कर्मी हि सुरक्शीत नही है तो जनता कौन वाली है ?
   अंधेर नगरी चौपट राजा १५ /२० लाख का सुट पहनकर दुनियां कि सहर कर रहा है! माल्या निरव ललित संदेसरा जैसे लोग चौकिदार के अभयसे देश का सारा माल लुट कर विदेषो में भागे जा रहे है ! और उद्योगपतीयों से डरा धमकाकर किसी को सरकारी संपत्ती से फायदा पौहचाकर माल लुटा जा रहा है ! और दिल्ली में ४९०० करोड़ का अलिशान केंद्रिय कार्यालय बनाकर राफेल का माल डकारकर आपोजीशन वाले को बदनाम किया जा रहा है ! किसी के पिछे सिबीआय तो किसी के पिछे इन्कवारी लगाकर परेशान किया जा रहा है !
   बहुमत से सारे दल और सारा देश ईवीएम हटाने के लिये पिछले चार सालसे मांग कर रहा है ! पर रावण कि जान ईवीएम में होने के कारण लोगो पर ईवीएम थोपी जा रही है ! सभी जनते है कि ईवीएम १ कंपुटर प्रोग्राम है ! वह प्रोग्राम टाईम द्वारा सेट होता है ! विवीपीटी देने के बाद १२ घंटे के बाद आपके वोट को कनवर्ट किया जा सकता है ! विवीपीटी केवल दिखावा है ! ईविएम द्वारा किसी को भी टाईम सेटिंग द्वारा हरा या जीताया जा सकता है ! ईविएम १ टाईममर मशिन है और वह अपने टाईम सेटिंग नुसार अपने लक्श को अंजाम दे देती है ! २००० में विश्व के सारे कंपुटर बंद होनेवाले थे क्योंकी उसमें तारीख और टाईम सेट नही किया था ! फिर कंपुटरो को सोप्टवेअर द्वारा Y2K ईस कोड द्वारा किलो में नापा गया और सारा खेल सफल हुवा था ! बस ईवीएम भी एक सोप्टवेअर हि है उसे हैक करने कि जरुर है भी नही है ना छेडछाड करने की! बस उसमें पहले से हि प्रोग्राम अपलोड कर दो ईवीएम अपने आप  अपलोड प्रोग्रैम नुसार हि रिसल्ट देगी ! फिर आप अपने मन मुताबीत रिसल्ट के दिन अपना रिसल्ट पा सकते है ! भाजपा को पता हो गया है कि भाजपा अब जितनेवाली नही है ! ईसिलीये डरी हुई भाजपा बहुमत को नकारकर अपनी मनमानी कर ईवीएम का आग्रह कर रही है ! क्योंकी भाजपा को देश कि लोकशाही व्यवेस्था को खत्म करके देश में मनुस्मृती का ८५% बहुजनो के अधिकार नकानेवाले मनुस्मृती का कानुन लाना है !
     "ढोलं गवारं शुद्र पशु नारी ,
      सकल ताड़नं के आधिकारी "
भारत के संवीधानने सभी समुदायको समान आधिकार दिये है ! ईसीलिये मनुवादियों को भारत का संविधान और झेंडा पसंद नही है ! भाजपाने  मनुवादियों को फायदा पौंहचाने के लिये ८५% बहुजनो को आधिकार देनेवाले १५०० कानुनों को नष्ट कर दिया  है !
(माहाआचार्य)
 
  
  

No comments:

Post a Comment

पाली भाष्या एक रुप अनेक

असे म्हणतात कि सगळ्या भारतीय भाषेची जननी ही संस्कृत भाष्या आहे.याचा प्रचार साहीत्य ,श्याळा,कॉलेज,कथा,कादंबर्या, किर्तन ,नाटक ,सिनेमा ,आध्या...